दिवाली पर ऐसे बदल सकते हैं टीवी देखने का अंदाज

Uncategorized

तनु एस, बेंगलुरू. पहले की तरह आज भी दिवाली पर सबसे ज्यादा टीवी ही खरीदा जाता है। अपने व्यूइंग एक्सपीरियंस को बेहतर करने या इंटरनेट आधारित स्ट्रीमिंग सर्विस को हासिल करने के लिए टीवी खरीदने के अलावा, कुछ अपग्रेड्स भी किए जा सकते हैं। जानिए…

1. स्मार्ट टीवी खरीदा जा सकता है। नेटफ्लिक्स, अमेज़ॉन, हॉटस्टार जैसी सर्विस के बटन इनके रिमोट पर मिलते हैं। इससे स्ट्रीमिंग एप्स का इंस्टंट एक्सेस मिल जाता है और आप सीधे अपने पसंदीदा प्रोग्राम पर जा सकते हैं।

2. सेट टॉप बॉक्स को अपग्रेड करके भी व्यूइंग एक्सपीरियंस बेहतर किया जा सकता है। ऑनलाइन एंटरटेन्मेंट के लिए बड़े सेटअप की जरूरत नहीं है। अब स्ट्रीमिंग सर्विस के टाइअप्स बड़े सर्विस प्रोवाइडर्स से हैं। रिमोट पर यूट्यूब बटन मिले ना मिले लेकिन अनुभव पूरा मिलेगा।

3. सिनेमा स्तर के साउंड को घर में ही पाया जा सकता है। स्ट्रीमिंग सर्विस पर मिलने वाली साउंड क्वालिटी हासिल करने के लिए 5.1 चैनल स्पीकर्स या इससे ऊपर के किसी भी स्पीकर को टीवी से जोड़ लीजिए। नेटफ्लिक्स पर मौजूद कई फिल्में डॉल्बी एटमॉस का उपयोग करती हैं। इसे भी स्पीकर अपग्रेड कर घर पर सुन सकते हैं।

4. अपने मौजूदा टीवी को स्मार्ट बनाना चाहते हैं तो स्ट्रीमिंग स्ट्रीक्स भी विकल्प हैं। अमेजॉन फायर स्टिक, एअरटेल एक्स्ट्रीम स्टिक और गूगल क्रोमकास्ट ले सकते हैं। इसे अपनी डिवाइस से प्लग करना होता है। वॉइस सर्च कमांड से भी प्रोग्राम ढूंढ पाएंगे।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
you can change your TV watching experience on Diwali
]]>

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *