कल लॉन्च होगा फोल्डेबल स्क्रीन वाला गैलेक्सी फोल्ड, 5G नेटवर्क वाला कंपनी का पहला फोन

Uncategorized

गैजेट डेस्क. सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स लंबे इंतजार के बाद गैलेक्सी फोल्ड को लॉन्च करने जा रही है। कंपनी ने बताया कि फोन 6 सितंबर को साउथ कोरिया में लॉन्च किया जाएगा। ये कंपनी का पहला फोल्ड स्क्रीन और 5G नेटवर्क कनेक्टिविटी वाला स्मार्टफोन है। इस फोन की कीमत 1,977.47 डॉलर (करीब 1,43,000 रुपए) होगी। कंपनी इसे यूएस मार्केट में सबसे पहले लॉन्च करने वाली थी, लेकिन डिस्प्ले प्रॉब्लम के चलते लॉन्चिंग को टाल दिया था।

  1. गैलेक्सी फोल्ड के रिव्यू में सामने आया था कि डिस्प्ले की एक प्रोटेक्टिव लेयर निकल जाने के बाद स्क्रीन जहां से फोल्ड होती है, वहां ऊपर की तरफ स्क्रीन चटक जाती है। इसके चलते सैमसंग ने फोन की लॉन्चिंग टाल दी थी। कुछ समय पहले ही सैमसंग डिस्प्ले के वाइस प्रेसिडेंट Kim Seong-cheol ने बताया था कि गैलेक्सी फोल्ड की सभी दिक्कतों को ठीक कर लिया गया है और यह बाजार में उतारे जाने के लिए तैयार है।

  2. इस फोन में 7.3 इंच का प्राइमरी फ्लेक्सिबल एमोलेड (AMOLED) डिस्प्ले दिया गया है। इसके साथ ही 4.6 इंच की स्क्रीन फोन के कवर पर दी गई है। कंपनी ने कहा है कि अब प्रोटेक्टिव डिस्प्ले लेयर को फोन की बॉडी के अंदर लगाया जाएगा, जिससे यूजर्स इसे अतिरिक्त स्क्रीन प्रोटेक्टर मानकर हटाएं न। इसके साथ ही फोन जहां से फोल्ड होता है, वहां मोड के ऊपरी और निचले सिरे में मौजूद गैप को भी हटाया जाएगा, जिससे फोन को कोई नुकसान न पहुंचे।

  3. इस प्रीमियम स्मार्टफोन में 7nm क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 ऑक्टा-कोर SoC प्रोसेसर दिया गया है। फोन में 12 GB RAM और 512 जीबी स्टोरेज मिलेगा। फोन के रियर में 16MP+12MP+12MP का ट्रिपल कैमरा सेट-अप है। सेल्फी के लिए 10MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है। कनेक्टिविटी के लिए WiFi, जीपीएस और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट दिया गया है।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
      Samsung Galaxy Fold to Launch in South Korea on September 6
      ]]>

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *