गेट की तैयारी में आपकी मदद कर सकते हैं टेलीग्राम के ये चैनल्स व ग्रुप्स

Uncategorized

गैजेट डेस्क. गेट यानी ग्रेजुएट एप्टिट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग, इंजीनियरिंग ग्रेजुएट्स के लिए अधिक प्रतिस्पर्धी प्रतियोगी परीक्षाओं में से एक है। पोस्टग्रेजुएट कोर्सेज के लिए प्रवेश परीक्षा के तौर पर स्थापित होने के बावजूद गेट स्कोर को पब्लिक सेक्टर अंडरटेकिंग्स (पीएसयू) रिक्रूटमेंट के लिए भी काम में लिया जाता है। ध्यान रखें कि बिना एक मजबूत तैयारी के इस एग्जाम को क्रैक करना आसान नहीं है। हालांक आजकल स्टूडेंट्स प्रतियोगी परीक्षाओं को क्लियर करने के लिए यूट्यूब चैनल्स, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स, एंड्रॉइड एप्लिकेशंस आदि की मदद ले रहे हैं जिनमें से एक टेलीग्राम एप भी है। टेलीग्राम मैसेजिंग एप पर गेट एग्जाम से जुड़े कुछ खास चैनल्स और ग्रुप्स हैं जिनसे जुड़कर गेट एस्पिरेंट्स अपनी तैयारी को मजबूत कर सकेंगे।

  1. गेट एग्जाम की तैयारी से जुड़े सबसे लोकप्रिय टेलीग्राम चैनल्स में से एक इस चैनल के ऑपरेशन का काम ऑनलाइन एजुकेशनल प्लेटफॉर्म आवरएजुकेशन का है। इस चैनल पर आपको इस एग्जाम से जुड़ी विभिन्न डिटेल्स, प्रिपरेशन मटीरियल आदि आसानी से मिल जाते हैं। नोट्स फॉर एग्जाम, स्टडी ग्रुप फॉर ऑल एग्जाम, सिविल इंजीनियरिंग गेट, इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग, गेट कम्प्यूटर साइंस आदि अवरएजुकेशन के अन्य चैनल्स हैं जो गेट एग्जाम की तैयारी में आपके लिए मददगार साबित हो सकते हैं।

  2. इस चैनल को गेट 2020 फ्री स्टडी मटीरियल ऑफिशियल (गेट जोन) नाम से टेलीग्राम पर सर्च किया जा सकता है। इस चैनल को एस्पिरेंट्स, गेट एग्जाम की प्रिपरेशन के लिए जॉइन कर सकते हैं। इस चैनल पर आपके लिए खासतौर पर गेट एग्जाम की प्रिपरेशन से संबंधित प्रश्न, क्विजेज, मल्टीपल चॉइस क्वेश्चंस, स्टडी मटीरियल आदि उपलब्ध हैं। इसके साथ ही इस स्टडी चैनल पर आप गेट एग्जाम की तैयारी से जुड़े यूजफुल रिसोर्सेज फ्री में प्राप्त कर सकते हैं।

  3. गेट एग्जाम के साथ ही इंजीनियरिंग से संबंधित विभिन्न एग्जाम्स की तैयारी कर रहे एस्पिरेंट्स के बीच यह चैनल, टेलीग्राम पर मौजूद सबसे लोकप्रिय चैनल्स में से एक है। यह चैनल, गेट एस्पिरेंट्स को इंजीनियरिंग से संबंधित बुक्स, पीडीएफ फाइल्स के अतिरिक्त अन्य उपयोगी मटीरियल भी उपलब्ध करवाता है। एक बेहतरीन सर्विस के रूप में यह चैनल आपको आपको मार्केट में नहीं मिलने वाली बुक्स उपलब्ध करवाने के लिए भी प्रतिबद्ध है। इसके लिए आप इसके सहयोगी चैनल, इंजीनियरिंग बुक्स रिक्वेस्ट के माध्यम से संबंधित बुक्स के लिए रिक्वेक्ट कर सकते हैं।

  4. ईजी इंजीनियरिंग चैनल इंजीनियरिंग की विभिन्न ब्रांचेज के लिए स्टडी मटीरियल सहित लर्निंग रिसोर्सेज उपलब्ध करवाता है। इस चैनल का ईजीइंजीनियरिंग.नेट नाम से एक टेलीग्राम ग्रुप भी है जो गेट एस्पिरेंट्स को तैयारी से जुड़े प्लेटफॉर्म्स में एक और विकल्प देता है। यह प्लेटफॉर्म सभी प्रमुख इंजीनियरिंग ब्रांचेज के लिए सिविलईजीइंजीनियरिंग.नेट, मैकईजीइंजीनियरिंग.नेट और ईई/ईसीईजीइंजीनियरिंग.नेट जैसे चैनल्स भी उपलब्ध करवाता है।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
      Best telegram channel for the GATE mechanical engineering
      ]]>

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *