टिकटॉक ने हटाए इस्लामिक स्टेट ग्रुप के प्रोपेगैंडा वीडियो, अकाउंट्स भी डिलीट किए

Uncategorized

गैजेट डेस्क. सोशल मीडिया ऐप टिकटॉक ने इस्लामिक स्टेट ग्रुप के प्रोपेगैंडा वीडियो वाले पोस्ट को हटा दिया है। साथ ही, कंपनी ने ऐसे वीडियो पोस्ट करने वाले अकांउट्स को भी डिलीट कर दिया है। कंपनी के एक कर्मचारी ने इस बारे में जानकारी दी है। बता दें कि टिकटॉक चीन की बाइट डांस कंपनी का ऐप है। इस ऐप को दुनियाभर में 50 करोड़ से ज्यादा यूजर्स इस्तेमाल कर रहे हैं। भारत में इस ऐप को लेकर काफी विवाद भी रहा है।

कंपनी से जुड़े कमर्चारी के मुताबिक इस प्लेटफॉर्म पर वीडियो पोस्ट करने वाले करीब 10 अकाउंट को डिलीट कर दिया गया है। कंपनी ने कहा, “जिन वीडियो को डिलीट किया गया है उनमें से सिर्फ एक को ही 10 से अधिक लोगों ने देखा था।” वॉल स्ट्रीट जनरल की रिपोर्ट के मुताबिक, वीडियो में शवों को ले जाया जा रहा था और उसमें इस्लामिक स्टेट के आतंकी बंदूकों के साथ दिख रहे थे। सोशल मीडिया इंटेलिजेंस कंपनी स्टोरीफुल ने इनकी पहचान की थी। उसके मुताबिक ये पोस्ट दो दर्जन से अधिक अकाउंट द्वारा किए गए थे।

दूसरी तरफ, कंपनी ने आधिकारिक तौर पर बयान जारी करके कहा, “आतंकी संगठनों को प्रचारित करने वाले कंटेंट के लिए टिकटॉक में जगह नहीं है। हम ऐसे अकाउंट और उससे जुड़े डिवाइस को हमेशा के लिए बैन कर देते हैं।”

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
TikTok has taken down accounts that were posting propaganda videos for the Islamic State group
]]>

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *