रिवर्स नॉच वाला स्मार्टफोन बनाएगी सैमसंग, डिस्प्ले के ऊपर निकले नॉच में लगे होंगे सेंसर-कैमरा

Uncategorized

गैजेट डेस्क. कोरियाई टेक कंपनी सैमसंग अब प्योर फुल व्यू डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में है। लेट्स दो डिजिटल की रिपोर्ट के मुताबिक सैमसंग रिवर्स नॉच डिस्प्ले डिजाइन पर काम कर रही है। कंपनी ने हाल ही में कोरियन इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी ऑफिस में रिवर्स नॉच डिजाइन को पेटेंट कराया है, जिसे कुछ समय पहले पब्लिश किया गया। आमतौर पर जहां फोन में अंदर की तरफ नॉच होता है, वहीं नए डिजाइन में फोन के बाहर की तरफ नॉच होगा। यानी फोन में मैक्सिमम स्क्रीन साइज मिलेगा। फोन का वास्तविक डिजाइन कैसा होगा, इसकी पुष्टि फाइनल डिजाइन आने के बाद ही होगी।

हालांकि सैमसंग पहली कंपनी नहीं है जो अपने डिवाइस में रिवर्स नॉच दे रही है। इससे पहले आसुस अपने जेनबुक S13 लैपटॉप में इस तरह का रिवर्स नॉच दे चुकी है ताकि बेजल को और पतला किया जा सके। इस लैपटॉप में नॉच डिस्प्ले के टॉप पर बाहर की तरफ दिया गया है। नॉच में कैमरा, सेंसर और स्पीकर फिट करने के कटआउट होता है लेकिन नए डिजाइन की बात करें तो डिस्प्ले में किसी भी प्रकार के कॉम्पोनेंट्स नहीं होंगे।

श्याओमी ने भी कराया नए डिजाइन का पेटेंट

सेल्फी लवर्स के लिए श्याओमी दो फ्रंट कैमरे वाला स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में है। टाइगरमोबाइल्स की रिपोर्ट के मुताबिक हाल ही में श्याओमी ने डुअल सेल्फी कैमरे वाले स्मार्टफोन का डिजाइन पेटेंट कराया है। नया डिजाइन में कैमरे फोन के ऊपरी कोनों में लगे हैं जो पंच होल कैमरे से काफी अलग है। रिपोर्ट के मुताबिक श्याओमी ने वर्ल्ड इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी ऑफिस में पेटेंट फाइल कराया है। चीनी कंपनी श्याओमी बाजार में अपने फोटो सेंट्रिक स्मार्टफोन के लिए काफी पॉपुलर है। श्याओमी अपने फोटो सेंट्रिन फोन में डुअल, ट्रिपल और क्वाड रियर कैमरे दे चुकी है।

श्याओमी कापेटेंट कराए गए डिजाइन

aa

(फोटो क्रेडिट- TigerMobiles.com)

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Samsung patents reverse notch design for smartphone display
]]>

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *