स्वीडिश कंपनी ने बनाया एयरबैग वाला हेलमेट, एक्सीडेंट होने पर सिर्फ 0.1 सेकंड में बचाता है जान

Uncategorized

गैजेट डेस्क. स्वीडिश ब्रांड होवडिंग ने अपना थर्ड जनरेशन साइकलिंग हेलमेट ‘होवडिंग 3’ लॉन्च किया। यह हेलमेट आम हेलमेट से बिल्कुल अलग है। यह कॉलर की तरह दिखता है, इसके अंदर एयरबैग लगा है। क्रैश या एक्सीडेंट होने की स्थिति में यह एक सेकंड से भी कम समय खुल जाता है। यह खुलने पर सर और गर्दन के आसपास एक सुरक्षा कवच तैयार कर लेता है। कंपनी का कहना है कि दुनिया का सबसे सुरक्षित बायसाइकिलहेलमेट है।

s
  1. इसके कॉलर में सेंसर लगे हैं। यह सेंसर प्रति सेकंड 200 बार साइकिलिस्ट के मूवमेंट रीड करता है। क्रैश या एक्सीडेंट के समय जैसे ही कुछ अबनॉर्मल मूवमेंट का पता चलता है यह एयरबैग तुरंत खुल जाता है और गर्दन और सिर को चोट लगने से बचाता है।

  2. स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी की साइंटिफिक स्टडी के मुताबिक, एयरबैग टेक्नोलॉजी ट्रेडिशनल बायसाइकिल हेलमेट से 8 गुना ज्यादा सुरक्षित है।

  3. हेलमेट में बैटरी लगी है, जो सिंगल चार्जिंग में 12 घंटे का बैकअप देती है। इसेब्लूटूथ की मदद से स्मार्टफोन से कनेक्ट किया जा सकता है और एंड्रॉयड/आईओएस ऐप से कंट्रोल किया जा सकता है।

  4. ऐप में बैटरी नोटिफिकेशन समेत कई सारे एडिशनल फीचर्स मिलते हैं। ऐप की मदद से साइकिलिस्ट डेटा एनालिसिस कर जा सकता है कि कैसे एक्सीडेंट हुआ।

  5. कंपनी इसे और बेहतर बनाने पर काम कर रही है। इसकी खास बात यह भी है कि एक्सीडेंट होने पर हेलमेट की मदद सेअन्य यूजर से संपर्क किया जा सकता है।

  6. यह सिर्फ एक ही साइज में उपलब्ध है। यूजर इसे पीछे दिए डायल के जरिए अपने अनुसार एडजस्ट कर सकता है। यह ऑफिशियल वेबसाइट पर बिक्री के लिए उपलब्ध है। इसकी कीमत 22 हजार रुपए है।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
      Swedish company hövding makes helmet with airbag, becomes active in just 0.1 seconds on accident
      ]]>

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *