Microsoft Windows 7 होगा बंद, कंपनी ने जारी किया नोटिफिकेशन

Ezeonsoft Tech News

windows-7-support-end-on-14-January-2020-says-Microsoft-recommend-users-to-shift-to-windows-10-for-security

microsoft windows 7 ezeonsoft
windows 7 support close

माइक्रोसॉफ्ट अपने विंडोज 7 ऑपरेटिंग सिस्टम को बंद करने वाला है। कंपनी विंडोज 7 के यूजर्स को एक नोटिफिकेशन जारी कर इसकी जानकारी दे रहा है। विंडोज 7 को बंद कर माइक्रोसॉफ्ट अपने विंडोज 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर फोकस करना चाह रहा है। इक्रोसॉफ्ट (Microsoft) अपने Windows 7 यूज़र्स के लिए बुरी खबर लाया है. माइक्रोसॉफ्ट ने बताया है कि कंपनी windows7 का सपोर्ट खत्म कर रही है. माइक्रोसॉफ्ट के सपोर्ट पेज से मिली जानकारी के मुताबिक माइक्रोसॉफ्ट ने 22 अक्टूबर, 2009 को Windows 7 रिलीज़ कर इसे 10 साल तक सपोर्ट देने का वादा किया था. समयसीमा खत्म होते ही कंपनी 14 जनवरी, 2020 को इसके लिए सपोर्ट बंद कर देगी, यानी इसके बाद Windows7 के लिए कंपनी कोई टेक्निकल सपोर्ट और विंडो अपडेट नहीं दिया जाएगा.

बड़ी खबर! बंद हो रहा है Windows 7, माइक्रोसॉफ्ट ने यूज़र्स को दी यह सलाह

Microsoft ने दी यह सलाह
माइक्रोसॉफ्ट का कहना है कि एक्सटेंडेड सपोर्ट के खत्म होने के बाद कंप्यूटर काम करना बंद नहीं करेंगे, लेकिन यूज़र्स को इसमें सिक्योरिटी अपडेट्स मिलने बंद हो जाएंगे. इसका मतलब Windows7 पर चल रहे डिवाइसेज में वायरस और मालवेयर का खतरा बहुत बढ़ जाएगा. कंपनी ने यूज़र्स को सलाह दी है कि सिक्योरिटी रिस्क और वायरस से बचने के लिए वह खुद को Windows 10 में अपग्रेड कर लें.

वर्ज में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक Windows 10 100 करोड़ इंस्टॉलेशन के आंकड़े के काफी करीब पहुंच गया है और ऐसे में विंडोज 7 को बंद करने के कंपनी विंडोज 10 को और अच्छे तरीके से प्रमोट कर पाएगी। फिलहाल विंडोज 10 दुनियाभर में 80 करोड़ बार इंस्टॉल हो चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *