किंडल ऑनर्स के लिए बेहतरीन गिफ्ट से कम नहीं हैं ये आइडियाज

Uncategorized

गैजेट डेस्क. दुनियाभर में उपलब्ध बेहतरीन ई-रीडर डिवाइसेज में से एक अमेजन किंडल अब एक जाना-पहचाना नाम बन चुका है। बुक लवर्स के बीच यह इतना पॉपुलर है कि अब उनमें से ज्यादातर के पास किंडल मौजूद हैं। ऐसे में अगर आप किसी बुक लवर को कोई गिफ्ट देने का प्लान कर रहे हैं तो हो सकता है कि यह आपके लिए समस्या हो, क्योंकि आप उन्हें एक और किंडल तो उपहार में नहीं दे सकते। ऐसे में कुछ ऐसे आइडियाज हैं जो किंडल ओनर्स के लिए खासतौर पर उपयोगी होंगे।

किंडल अनलिमिटेड सब्सक्रिप्शन :इससे आप प्रतिमाह कुछ मूल्य देकर 10 लाख से ज्यादा ई-बुक टाइटल्स, हजारों ऑडियोबुक्स और मशहूर मैग्जीन्स को एक्सेस करने के अलावा हर महीने असीमित ई-बुक्स को डाउनलोड कर सकते हैं। किंडल अनलिमिटेड पर ई-बुक्स का सलेक्शन अलग-अलग देशों में अलग-अलग होता है। इसे बदलने के लिए सबसे पहले यूजरनेम में जाएं फिर अपने अकाउंट में मैनेज कंटेंट एंड डिवाइसेज पर क्लिक करें। अब प्रिफरेंसेज में जाकर चेंज योर कंट्री/रीजन चुनें।

किंडल केस :ये ई-रीडर्स सस्ते नहीं होते, इसलिए डैमेज से बचाने के लिए इन्हें केस में रखना जरूरी है। किंडल ई-रीडर्स को आप हर साल-दो साल में नहीं बदल सकते, इसलिए एक सही केस काम में लेने से इसकी लाइफ 6 साल या उससे ज्यादा हो सकती है। इसी तरह रोजाना घंटों ई-रीडर पर बिताने से उसे स्क्रैच और दाग-धब्बों से बचाने के लिए केस खास उपयोगी साबित होता है।

आईक्रॉस एलईडी क्लिप-ऑन रीडिंग लाइट :तीनों मौजूदा किंडल मॉडल्स में बैकलाइट है, लेकिन उनकी क्वालिटी में काफी अंतर है। ऐसे में यदि किसी व्यक्ति की आंखें कमजोर हैं और उसके पास बेसिक किंडल है तो उसके लिए अंधेरे में इस डिवाइस पर रीडिंग के लिए आईक्रॉस रीडिंग लाइट काफी उपयोगी हो सकती है। इसमें 0.4 इंच स्पेस का एक क्लिप होता है जिससे इसे किंडल या अन्य किसी भी टैबलेट के साथ कनेक्ट किया जा सकता है। क्लिप पर सिलिकॉन मैट का कवर दिया गया है।

किंडल कैडी स्टैंड :घंटों तक किंडल को हाथ में पकड़े रहने से थकान हो सकती है, खासकर आर्थराइटिस, कार्पल टनल सिंड्रोम या हाथ व कलाई संबंधी समस्याओं वाले रीडर्स को। इसका समाधान है किंडल के लिए स्टैंड काम लेना, जो फिक्स्ड न हो और आसानी से मुड़ सके। ऐसा स्टैंड है रेनिगेड कॉन्सेप्ट्स : लैप प्रो। यह एक छोटा बीनी बैग है जिसमें किंडल रखने के लिए एक स्लॉट दिया गया है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Kindle Devices Online Best Prices
]]>

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *