श्याओमी ला रहा है दो सेल्फी कैमरे वाला स्मार्टफोन, कंपनी ने पेटेंट कराए चार यूनिक डिजाइन

Uncategorized

गैजेट डेस्क. सेल्फी लवर्स के लिए श्याओमी दो फ्रंट कैमरे वाला स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में है। टाइगरमोबाइल्स की रिपोर्ट के मुताबिक हाल ही में श्याओमी ने डुअल सेल्फी कैमरे वाले स्मार्टफोन का डिजाइन पेटेंट कराया है। नया डिजाइन में कैमरे फोन के ऊपरी कोनों में लगे हैं जो पंच होल कैमरे से काफी अलग है। रिपोर्ट के मुताबिक श्याओमी ने वर्ल्ड इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी ऑफिस में पेटेंट फाइल कराया है। चीनी कंपनी श्याओमी बाजार में अपने फोटो सेंट्रिक स्मार्टफोन के लिए काफी पॉपुलर है। श्याओमी अपने फोटो सेंट्रिन फोन में डुअल, ट्रिपल और क्वाड रियर कैमरे दे चुकी है।

पेटेंट कराए गए डिजाइन

aa

(फोटो क्रेडिट- TigerMobiles.com)

  1. हाल ही में इंटरनेट पर पेटेंट की कुछ तस्वीरें वायरल हुई जिसमें फोन के डुअल फ्रंट फेसिंग कैमरा सेटअप देखने को मिला। सभी डिजाइन में कैमरा सेंसर डिस्प्ले के ऊपरी कोनों में फिट है।

  2. पहले डिजाइन में डिस्प्ले के दोनों कोने में कट-आउट देखने को मिलेगा, इसमें कैमरा सेंसर लगाया गया है। यह ठीक वैसा ही दिखता है जैसे डिस्प्ले के सेंटर में यू-शेप नॉच दिखता है। कैमरे सेंसर इन्हीं कट-आउट में फीट है।

  3. दूसरे डिजाइन में स्क्रीन में किसी भी प्रकार का कट देखने को नहीं मिलता बल्कि डिस्प्ले पैनल के एजेस को इस तरह घुमावदार बनाया गया है, जिसमें कैमरे लगाने की जगह मिल सके। इसमें भी स्क्रीन के दोनों और ऊपरी कोनों में कैमरा सेंसर लगे हैं।

  4. इसके तीसरे डिजाइन भी काफी यूनिक है। इसमें फोन के ऊपरी कोनों को ऊपर की तरफ थोड़ा निकाला गया है। इसमें डुअल सेल्फी कैमरा सेटअप दिया जाएगा। इसकी वजह से फोन में पहली बार किसी स्मार्टफोन में फिजिकल नॉच देखने को मिलेगा।

  5. चौथे डिजाइन में रेडमी नोट 5 प्रो से काफी मिलता जुलता है। इसमें फुल स्क्रीन डिस्प्ले नहीं है, बल्कि डिस्प्ले में ऊपर की और बेजल मिलेगा, जिसमें दो सेल्फी कैमरे लगाए लगे हैं।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
      Xiaomi is bringing smartphones with two selfie cameras, the company patented four unique designs
      ]]>

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *