वॉट्सऐप पर गांधी जी के स्पेशल स्टीकर लोगों को करें सेंड, 2 फ्री ऐप्स की होगी जरूरत

Uncategorized

गैजेट डेस्क. 2 अक्टूबर के दिन महात्मा गांधी की जयंती देशभर में मनाई जाती है। सोशल मीडिया पर भी गांधी जी के फोटो, कोट्स वायरल होते हैं। ऐसे में आप भी दोस्तों, रिश्तेदारों या अन्य लोगों को वॉट्सऐप पर गांधी जी के स्टीकर के साथ स्पेशल बधाई दे सकते हैं। ये देखने में ज्यादा अट्रेक्टिव हैं और इन्हें डाउनलोड करने की भी जरूरत नहीं। हालांकि, कई लोगों को इस बात का पता नहीं कि वॉट्सऐप पर इन स्टीकर को तैयार कैसे किया जाता है। डिफॉल्ट स्टीकर में यूजर को ये ऑप्शन नहीं मिलता है। ऐसे में हम यहां इस तरह के स्टीकर बनाने की ट्रिक बता रहे हैं।

2 ऐप्स की होगी जरूरत

वॉट्सऐप पर अपने नाम या फोटो वाला स्टीकर बनाने के लिए आपको स्मार्टफोन में Background Eraser और Personal stickers for WhatsApp नाम के 2 ऐप्स इन्स्टॉल करने होंगे। एंड्रॉइड यूजर्स इन ऐप्स को प्ले स्टोर से फ्री इन्स्टॉल कर सकते हैं।

1. Background Eraser

इस ऐप की मदद से आप किसी फोटो का बैकग्राउंड मिटा सकते हैं। ऐप में फोटो क्रॉप करने के साथ, उसे इरेज करने का ऑप्शन मिलता है। फोटो के बैकग्राउंड ऑटो, मैनुअल, मैजिक, रिपेयर टूल की मदद से आसानी से इरेज कर सकते हैं। फोटो का बैकग्राउंड इरेज करने के बाद उसे सेव कर लें।

यदि आप ऐप पर फोटो का बैकग्राउंड डिलीट नहीं कर पा रहे, तब उसे कम्प्यूटर पर फोटोशॉप या दूसरे सॉफ्टवेयर की मदद से इरेज कर लें। बाद में फोटो को PNG फॉर्मेट में सेव करें। इस तरह से आप गांधी जी के अलग-अलग फोटो वाले कई स्टीकर तैयार कर सकते हैं। बाद में इन स्टीकर को फोन में सेव कर लें।

2. Personal stickers for WhatsApp

इस ऐप को ओपन करने पर PNG फॉर्मेट में सेव फोन की सभी फाइल यहां नजर आएंगी। आपके द्वारा तैयार किए गए फोटो भी यहां दिखाई देंगे। आपको सिर्फ इन फोटो के सामने ADD पर टैब करना है। इसके बाद आपके सामने एक मिनी विंडो आएगी इस पर एक बार फिर ADD कर लें। इस तरह आपके द्वारा तैयार किए गए स्टीकर्स वॉट्सऐप पर पहुंच जाएंगे।

स्टीकर सेंड करने की प्रोसेस

  • वॉट्सऐप ओपन करके उस कॉन्टैक्ट पर जाएं जिसे स्टीकर सेंड करना है।
  • अब टाइपिंग स्पेस के पास दिए गए स्माइली पर टैब करें।
  • यहां सबसे नीचे की तरफ स्माइली के साथ GIF और स्टीकर का लोगो नजर आएगा।
  • स्टीकर के लोगो पर टैब करें और ऊपर दी गई लिस्ट से बनाया गया स्टीकर सिलेक्ट करें।
  • स्टीकर पर टैब करें वो सेंड हो जाएगा।

ऐप्स को यहां से डाउनलोड करें

1. Personal stickers for WhatsApp
2.Background Eraser

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
How to make mahatma gandhi WhatsApp Stickers
]]>

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *