गूगल मैप में जल्द ही मिलेगा इन्कॉग्निटो मोड, अपने लोकेशन डेटा को गोपनीय रख सकेंगे यूजर्स

Uncategorized

गैजेट डेस्क. गूगल मैप में जल्द ही इन्कॉग्निटो मोड मिलने वाला है। इस मोड की मदद से यूजर्स अपने लोकेशन डेटा को गोपनीय रख सकेंगे। एक्सडीए डेवलपर्स की रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी मैप के इन्कॉग्निटो मोड के टेस्टिंग एंड्रॉयड ऐप में कर रही है। इस फीचर्स को जल्द ही ग्लोबली लॉन्च किया जाएगा। लॉन्चिंग के समय मैप में भी गूगल क्रोम के इन्कॉग्निटो मोड की तरह कई सारे प्राइवेसी फीचर्स देखने को मिलेंगे।

  1. रिपोर्ट के मुताबिक गूगल मैप के 10.26 वर्जन में नया ‘आई-फ्री’ वॉकिंग नेवीगेशन मोड भी देखने को मिलेगा। आई-फ्री मोड की मदद से यूजर को चलते समय बार-बार फोन में देखने की जरूरत नहीं पड़ेगी। यह चलते समय यूजर को आवाज के जरिए रास्ते की डिटेल जानकारी देगा।

  2. पिछले महीने गूगल ने मैप में लाइव व्यू नेवीगेशन मोड जोड़ा था, जो ऑग्मेंटेड रियलिटी के जरिए वॉकिंग डायरेक्शन बताता है। गूगल मैप ने इस फीचर को बीटा टेस्टर के लिए रोल आउट करना शुरू कर दिया है।

  3. मैप को लोगों के लिए और ज्यादा उपयोगी बनाने के लिए गूगल इसमें बाइक शेयरिंग स्टेशन का फीचर भी जोड़ने जा रही है। इस फीचर की मदद से यूजर को आसपास मौजूद बाइक शेयरिंग सर्विस स्टेशन का पता लगेगा।

  4. फिलहाल इसकी टेस्टिंग अमेरिका में की जा रही है। मई 2020 तक गूगल, स्पीड लिमिट और मोबाइल रडार लोकेशन फीचर को भारत समेत 40 देशों के लिए जारी करेगी।

  5. जुलाई 2019 में गूगल ने केंद्र सरकार के ‘लू-रिव्यू’ कैपेन के तहत 45 हजार कम्युनिटी और पब्लिक टायलेट की जानकारी गूगल मैप में जोड़ी थी। लू-रिव्यू में भारत के 1700 शहरों को शामिल किया गया था।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
      Incognito mode soon to be roll out in Google map, provide better privacy on your location data for users
      ]]>

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *