जियो ने बताया दूसरे नेटवर्क पर आधा घंटा बात करने पर लगेंगे इतने रुपए

Uncategorized

गैजेट डेस्क. 10 अक्टूबर से रिलायंस जियो ग्राहकों को इंटरकनेक्ट यूजेस चार्ज (IUC) देने पड़ रहे हैं। यानी जो ग्राहक 10 अक्टूबर या उसके बाद नया रिचार्ज करा रहे हैं उन्हें IUC टॉप-अप भी लेना पड़ रहा है। जियो से जब किसी दूसरे नेटवर्क पर कॉलिंग की जाती है तब ग्राहक को 6 पैसे प्रति मिनट चुकाने पड़ रहे हैं। ऐसे में जियो अब अपने IUC टॉप-अप को समझा रही है।

जियो ने एक वीडियो के माध्यम से ग्राहकों को समझाया है कि यदि को ग्राहक अपने जियो नंबर से किसी दूसरे नेटवर्क पर कॉल करता है तब उसे आधे घंटे के लिए 1.80 रुपए IUC चार्ज के देने होंगे। जियो से जियो नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए IUC चार्ज नहीं देने होंगे। कंपनी का कहना है कि IUC चार्ज दूसरी कंपनियों के तुलना में बहुत सस्ते हैं।

जियो के आईयूसी टॉप-अप की डिटेल

  • 10 रुपए के टॉप-अप प्लान पर 124 IUC मिनट और 1GB डाटा मिलेगा
  • 20 रुपए के टॉप-अप प्लान पर 249 IUC मिनट और 2GB डाटा मिलेगा
  • 50 रुपए के टॉप-अप प्लान पर 656 IUC मिनट और 5GB डाटा मिलेगा
  • 100 रुपए के टॉप-अप प्लान पर 1362 IUC मिनट और 10GB डाटा मिलेगा

प्लान की वैलिडिटी तक नहीं लगेगा चार्ज

यदि आप जियो ग्राहक हैं और आईयूसी टॉप-अप कराने जा रहे हैं, तब सबसे पहले अपने मौजूदा जियो प्लान की वैलिटिडी चेक करें। दरअसल, आईयूसी चार्ज उन ग्राहकों को देना होगा जो आज (10 अक्टूबर) के बाद रिचार्ज कराते हैं। यानी जिनके प्लान की वैलिडिटी 10 अक्टूबर को खत्म हो चुकी है। यदि ग्राहक के मौजूदा प्लान की वैलिडिटी है तब उसे आईयूसी टॉप-अप नहीं लेना होगा। नए रिचार्ज पर ही आईयूसी टॉप-अप लेना अनिवार्य है।

ऐसे पता करें प्लान की वैलिडिटी

आपके मौजूदा जियो प्लान की वैलिडिटी कितनी है, इस बात का पता लगाने के लिए आपको MyJio ऐप इन्स्टॉल करना होगा। यहां पर आप दूसरे जियो नंबर की वैलिडिटी भी देख सकते हैं। अब मान लीजिए कि आपने जियो का अखिरी रिचार्ज 9 अक्टूबर को कराया है, जिसकी वैलिडिटी 84 दिन की है। तब आपको इस पूरे साल यानी 31 दिसंबर, 2019 तक IUC चार्ज नहीं देना होगा।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Reliance Jio IUC top up offer means the new charges won’t pinch the customer much
]]>

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *