भारत में लाइव हुई एपल टीवी प्लस सर्विस, एपल के नए ग्राहकों को मिलेगा एक साल फ्री सब्सक्रिप्शन

Uncategorized

गैजेट डेस्क. 1 नवंबर से एपल टीवी प्लस सर्विस भारत समेत दुनियाभर के लगभग 100 देशों में लाइव हो चुकी है। इसे एपल टीवी ऐप की मदद से लगभग सभी एपल डिवाइस जैसे आईफोन, आईपॉड टच, आईपैड, एपल टीवी और मैक में इस्तेमाल किया जा सकेगा। भारत में पहले हफ्ते इसका फ्री-ट्रायल मिलेगा। ट्रायल खत्म होने के बाद 99 रुपए मासिक भुगतान कर यूजर समेत उसके परिवार के पांच अन्य सदस्य इस सर्विस को इस्तेमाल कर सकेंगे। यदि यूजर ने हाल ही में कोई नया एपल डिवाइस खरीदा है तो उसे एपल टीवी प्लस सर्विस का एक साल के लिए फ्री सब्सक्रिप्शन मिलेगा।

कंपनी का कहना है कि एपल टीवी प्लस सर्विस में हर दो महीने में ग्राहकों को नया कंटेंट देखने को मिलेगा, जिसमें फैमिली और किड्स शो शामिल होंगे। नेटफ्लिक्स और अमेजन प्राइम वीडियो में जहां ओरिजनल कंटेंट के अलावा कई तरह का कंटेंट मिलता है, वहीं एपल टीवी प्लस सर्विस में सिर्फ ओरिजनल कंटेंट ही मिलेगा। अपने यूजर्स को बेहतरीन कंटेंट देने के लिए एपल इसमें 6 बिलियन डॉलर (लगभग 42,635 करोड़ रुपए) का निवेश कर रही है। हालांकि यह नेटफ्लिक्स (15 बिलियन डॉलर सालाना) और अमेजन प्राइम वीडियो (7 बिलियन डॉलर सालाना) से काफी कम है।

एक साल फ्री में देख सकेंगे एपल टीवी प्लस

10 सितंबर के बाद खरीदें गए नए आईफोन, आईपैड, आईपॉड टच, मैक और एपल टीवी के ग्राहकों को एक साल के लिए एपल टीवी प्लस सर्विस का फ्री सब्सक्रिप्शन मिलेगा। कंपनी ने भारत में 99 रुपए मासिक के फैमिली प्लान के साथ एपल म्यूजिक स्टूडेंट प्लान भी लॉन्च किया है जिसमें स्टूडेंट्स को सिर्फ 49 रुपए प्रति माह देना होगा।

एपल टीवी प्लस सर्विस एपल टीवी ऐप की मदद से सभी एपल डिवाइस पर चलाया जा सकेगा। साथ ही इस सर्विस को फायर टीवी स्टीक, चुनिंदा स्मार्ट टीवी समेत स्ट्रीमिंग बॉक्स में भी इस्तेमाल किया जा सकता है। इसे सफारी, फायरफॉक्स और क्रोम जैसे वेब ब्राउज़र की मदद से टीवी डॉट एपल डॉट कॉम पर भी देखा जा सकेगा।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Apple TV + goes live in India, new customers of Apple will get one year free subscription
]]>

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *