इस फेस्टिव सीजन में स्मार्टफोन कैमरा से यूं लें शानदार तस्वीरें!

Uncategorized

दिवाली का त्योहार यानी परिवार और दोस्तों के साथ काफी सारा क्वालिटी टाइम बिताने का मौका! चारों तरफ जगमग लाइट्स हों या रात के समय आतिशबाजी के लम्हे, आप यही चाहेंगे कि आप इन यादगार पलों को अपने स्मार्टफोन कैमरा में कैप्चर कर लें। यदि आप इस फेस्टिव सीजन में फोटो खींचते वक्त लाइट, एंगल और फोन कैमरा में मौजूद कुछ फीचर्स का ध्यान रखेंगे तो फोटो शानदार दिखेंगे और सोशल मीडिया पर आपको खूब वाहवाही दिलवाएंगे। सबसे जरूरी बात यह कि आपका फोन यदि OnePlus 7T या OnePlus 7T Pro है तो आपकी तस्वीरें सबसे अलग दिखने से कोई नहीं रोक सकता।

हाल ही लॉन्च हुए OnePlus 7T और OnePlus 7T Pro में यूं तो कई बेमिसाल फीचर्स हैं, लेकिन यदि फोटो क्वालिटी की बात की जाए, तो इनका कोई मुकाबला नहीं। जानते हैं कुछ ऐसे ही फीचर्स के बारे में, जिनकी मदद से आप इस फेस्टिव सीजन में शानदार तस्वीरें खींच सकते हैं—

  • कैमरा स्पेसिफिकेशन और फीचर देखें
    आजकल आने वाले सभी स्मार्टफोन में आपको एक के साथ एक कई लेंस नजर आएंगे। लेकिन आपको इस बात पर ध्यान देना चाहिए कि इसमें टेलीफोटो लेंस, सेंसर, अल्ट्रावाइड एंगल लेंस, लार्ज अपर्चर और कम से कम 115 डिग्री का फील्ड आफ व्यू जरूर हो। OnePlus 7T और OnePlus 7T Pro में ये सभी खासियत हैं और इसी वजह से आपकी तस्वीरों के नतीजे दूसरे फोन के मुकाबले बेहतर होते हैं।
  • अल्ट्रावाइड एंगल का बेहतर इस्तेमाल
    जब आप फोटो या वीडियो शूट कर रहे हों और कैनवस बड़ा हो, तो अपने अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा पर शिफ्ट करें। इससे आपके फोन का 'फील्ड आफ व्यू' काफी बढ़ जाएगा। OnePlus 7T और OnePlus 7T Pro फोन में 'फील्ड आफ व्यू' 117 डिग्री का है। आपको लार्ज ग्रुप और बड़े लैंडस्केप के फोटो या वीडियो शूट करने हैं तो भी आप इस तकनीक से यह काम आसानी से पास रहते हुए ही कर सकते हैं।
  • नाइटस्केप मोड का इस्तेमाल करें
    दिवाली के दौरान रात में ऐसे कई अवसर आएंगे जब आपको कम रोशनी में फोटो या वीडियो शूट करने होंगे। इसके लिए आपको नाइटस्केप मोड का इस्तेमाल करना चाहिए। इस मोड में आपके फोटो ब्राइट और क्लियर आते हैं और इनकी डायनेमिक रेंज भी बढ़ जाती है। OnePlus 7T और OnePlus 7T Pro फोन में दोनों मेन कैमरा और अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा में नाइटस्केप मोड मौजूद है।
  • समझदारी से करें फोकस का चयन
    बेहतर नतीजों के लिए आपको फोटो या वीडियो शूट करते समय समझदारी से आब्जेक्ट के अनुसार फोकस का चयन करना चाहिए। OnePlus 7T और OnePlus 7T Pro फोन में आप आसानी से 48 एमपी मेन कैमरा से 16 एमपी अल्ट्रा वाइड कैमरा और 8 एमपी 2X टेलीफोटो कैमरा के बीच स्विच करने का अवसर मिलता है।
  • पोर्ट्रेट मोड का चयन
    बोकेह तकनीक से बैकग्राउंड को ब्लर करने जैसे प्रोफेशनल कार्य किए जा सकते हैं। इसके लिए आप OnePlus 7T और OnePlus 7T Pro फोन में नए टेलीफोटो कैमरा का इस्तेमाल कर अलग—अलग फोकल लैंथ चुन सकते हैं। आपके फोटो और वीडियो के नतीजे पूरी तरह प्रोफेशनल नजर आएंगे।
  • मैक्रो मोड का करें इस्तेमाल
    OnePlus 7T और OnePlus 7T Pro फोन मैक्रो मोड की सुविधा भी देते हैं। आप 2.5 सेंटीमीटर की दूरी से भी शानदार तस्वीरें खींच सकते हैं और आब्जेक्ट की सभी डिटेल्स को उजागर कर सकते हैं। यहां तक की जो डिटेल्स आप आंखों से नहीं देख सकते, उनका अनुभव भी मैक्रो मोड के इस्तेमाल से किया जा सकता है।
Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Take fantastic pictures with smartphone camera this festive season!
]]>

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *