एपल ने ऐप स्टोर से हटाई विवादित मैपिंग ऐप, इसका इस्तेमाल पुलिस की लोकेशन ट्रैक कर उनपर हमले करने में हुआ

Uncategorized

गैजेट डेस्क. टेक कंपनी एपल ने बुधवार को ऐप स्टोर से विवादित ऐप HKmap.live को हटा दिया है। रिपोर्ट के मुताबिक हांग कांग में प्रदर्शनकारियों ने ऐप का इस्तेमाल किया। उन्होंने ऐप की मदद से पुलिस की लोकेशन ट्रैक की ताकि उनपर आत्मघाती हमले किए जा सके। हमलों के बाद विवादों में आई इस ऐप की चीन में काफी आलोचना हुए, जिसके बाद कंपनी ने ऐपस्टोर से इसे हटाने का फैसला लिया।

ो
  1. रिपोर्ट के मुताबिक ऐप की मदद से ऐप से प्रदर्शनकारियों ने न सिर्फ पुलिस की लोकेशन पता कर उनपर हमले करते थे बल्कि अपराधियों ने उन जगाहों पर भी लोगों को निशाना बनाया जहां पुलिस की मौजूदगी नहीं थी।

  2. चीन की कम्युनिस्ट पार्टी के समाचार-पत्र पीपल्स डेली में एपल की आलोचना करते हुए कहा गया कि कंपनी ने एक ‘जहरीले’ ऐप को अपने ऐप स्टोर में जगह दी है।

  3. एपल ने कहा कि हांगकांग के कई परेशान लोगों ने उनसे संपर्क किया और इस ऐप के ऐप के गैर कानूनी कामों में इस्तेमाल किए जाने के बारे में बताया। जिसके बाद कंपनी ने इसकी जांच करने का फैसला लिया।

  4. जांच में पाया कि यूजर्स ने ऐप का दुरुपयोग किया। इसे कई ऐसे कामों में इस्तेमाल किया गया जिससे कानून का उल्लंघन हुआ और हांगकांग के लोगों को खतरें की स्थिति बनी। जांच में सामने आया कि प्रदर्शनकारियों ने ऐप का इस्तेमाल कर पुलिस की लोकेशन पता लगाया और घात लगाकर उनपर आत्मघाती हमाल किया।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
      Apple removed controversial mapping app from app store, used to track police location track pro-democracy protests
      ]]>

1 thought on “एपल ने ऐप स्टोर से हटाई विवादित मैपिंग ऐप, इसका इस्तेमाल पुलिस की लोकेशन ट्रैक कर उनपर हमले करने में हुआ

  1. Like!! I blog frequently and I really thank you for your content. The article has truly peaked my interest.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *