samsung-beats-xiaomi-to-become-number-1-smartphone-brand-in-india

चीन और भारत की टक्कर में शाओमी का बजा बाजा; स्मार्टफोन मार्केट में सैमसंग बना लीडर, पहले स्थान पर किया कब्जा

Android Apps News Ezeonsoft Tech News Gadgets Market News
स्मार्टफोन मार्केट में सैमसंग नंबर वन पायदान पर आ गया है

भारत और चीन की सीमा पर भारतीय सैनिकों के साथ हुई बर्बरता के बाद से ही भारतीयों में चीन और चाइनीज सामानों को लेकर गुस्सा है। अब इसकी कीमत चीन को चुकानी पड़ रही है। काउंटर पाइंट की नई रिपोर्ट के मुताबिक, स्मार्टफोन के मार्केट में लीडर का ताज शाओमी से हटकर सैमसंग को मिल गया है। स्मार्टफोन मार्केट में सैमसंग नंबर वन पायदान पर आ गया है।

Also Read :- Xiaomi ने उड़ाया Apple का मजाक, जानें इसके पीछे की वजह

चाइना सेंटिमेंट का मिला फायदा?

बता दें कि जून हुई झडप के बाद ही चीन के खिलाफ लोगों में गुस्सा भड़क गया और पूरे देश में एंटी चाइना सेंटिमेंट लगातार मजबूत हो रहा है। सैमसंग समेत अन्य ब्रैंड जो कि चाइनीज नहीं हैं, उन्हें इसका काफी फायदा मिल रहा है।

Also Read: 10 mb का ऐप कुछ दिन इस्तेमाल करने के बाद 300 – 400 mb का हो जाता है, ऐसा क्यों?

सैमसंग ने ग्लोबली हुवावे को भी छोड़ा पीछे

रिपोर्ट के मुताबिक, सैमसंग अब ग्लोबल स्मार्टफोन मार्केट में भी चाइनीज ब्रैंड हुवावे को पछाड़ दिया है। अगस्त 2020 का डाटा के मुताबिक, सैमसंग का ग्लोबल मार्केट शेयर 22 फीसदी पर पहुंच गया। अप्रैल 2020 तक सैमसंग का मार्केट शेयर 20 फीसदी थी। पिछले छह महीने में यह बदलाव आया है। बात अगर हुवावे की करें तो अगस्त 2020 में उसका मार्केट शेयर घटकर 16 फीसदी पर पहुंच गया। अप्रैल 2020 में उसका मार्केट शेयर 21 फीसदी था।

Also Read : Realme Narzo 20 Pro को कम कीमत में खरीदने का मौका, मिलेंगे ये शानदार ऑफर

एपल को बड़ा नुकसान

एपल ने मंगलवार को अपना पहला 5G आईफोन लॉन्च कर दिया। इवेंट से ठीक पहले अमेरिकी शेयर बाजार में कंपनी के शेयर 4% तक नीचे गिरे। इससे कंपनी का वैल्यूएशन 81 बिलियन डॉलर (5.94 लाख करोड़ रुपए) कम हो गया। हालांकि, बाजार बंद होने तक शेयर ने हल्की रिकवरी कर ली थी।

त्वचा के भीतर जासूसी की तैयारी! Chip inside human body

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *