भारत में 5G कब तक आएगा

भारत में 5G कब तक आएगा

Android Ezeonsoft Tech News Gadgets WORLD-NEWS

when 5g will come in india: जून में हो सकती 5जी स्पेक्ट्रम की नीलामी, सरकार ने दिए संकेत भारत में 5G जून में चालू हो सकता है

5G launch in India: these 13 cities will get 5G services first in 2022 |  91mobiles.com
दूरसंचार नियामक ट्राई ने 30 साल के लिए 1 लाख मेगाहर्ट्ज से अधिक स्पेक्ट्रम के लिए 7.5 लाख करोड़ रुपये से अधिक के मेगा ऑक्शन प्लान की सिफारिश की है.

5G Spectrum Auction: 5जी का इंतजार कर रहे लोगों के लिए अच्छी खबर है. केंद्रीय टेलीकॉम मंत्री अश्विनी वैष्णव के मुताबिक 5जी स्पेक्ट्रम की नीलामी जून की शुरुआत में हो सकती है.

5G Spectrum Auction: 5जी का इंतजार कर रहे लोगों के लिए अच्छी खबर है. केंद्रीय टेलीकॉम मंत्री अश्विनी वैष्णव के मुताबिक 5जी स्पेक्ट्रम की नीलामी जून की शुरुआत में हो सकती है. केंद्रीय मंत्री के मुताबिक दूरसंचार विभाग इस टाइमलाइन के हिसाब से काम कर रहा है और स्पेक्ट्रम की कीमतों पर इंडस्ट्री की शिकायतों को दूर करने करने को कोशिश हो रही है. स्पेक्ट्रम की नीलामी के बाबत पूछे जाने पर उन्होंने जानकारी दी कि जून की शुरुआत में यह हो सकता है.

भारत में किस शहर में सबसे अधिक आईटी कंपनियां हैं?

तेजी से आगे बढ़ रही सरकार

दूरसंचार नियामक ट्राई (TRAI) 5जी सेवाओं को लागू करने के लिए पूरी तैयारी कर रही है. इसके लिए ट्राई ने 30 साल के लिए आवंटित होने वाले रेडियो वेव्स के लिए कई बैंडों में बेस प्राइस पर 7.5 लाख करोड़ रुपये से अधिक का मेगा ऑक्शन प्लान तैयार किया है. वैष्णव का कहना है कि जो टाइमलाइन तय किया गया, सरकार उसके मुताबिक बहुत आगे चल रही है. उन्होंने कहा कि डिजिटल कम्यूनिकेशंस कमीशन ट्राई की सिफारिशों पर गौर करेगा और फिर उनसे विमर्श करेगा.

बड़े मोबाइल एप जिसकी कॉपी चीनी खुद प्रयोग करते हैं

India's 5G networks will rely on indigenous technology - The Week

स्पेक्ट्रम की कीमतों पर टेलीकॉम कंपनियों की शिकायत

दूरसंचार नियामक ट्राई ने 30 साल के लिए 1 लाख मेगाहर्ट्ज से अधिक स्पेक्ट्रम के लिए 7.5 लाख करोड़ रुपये से अधिक के मेगा ऑक्शन प्लान की सिफारिश की है. हालांकि अगर सरकार 20 साल के लिए स्पेक्ट्रम आवंटित करती है तो बैक-ऑफ-द-इनवेलप कैलकुलेशन के आधार पर 5.07 लाख करोड़ रुपये के स्पेक्ट्रम ऑक्शन का प्रस्ताव रखा गया है. बता दें कि ट्राई ने स्पेक्ट्रम की कीमतें 39 फीसदी कम कर दी हैं, लेकिन टेलीकॉम कंपनियों का कहना है कि अभी भी यह ग्लोबल बेंचमार्क से अधिक है.

best amoled phone under 15000 march 2022

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *