microsoft install android app

अब आपके कंप्यूटर में भी चलेंगे Android Mobile Apps

Android Apps News Ezeonsoft Tech News Gadgets Tips and Tricks

अब आपके कंप्यूटर में भी चलेंगे Mobile Apps, बहुत जल्द Microsoft लाएगा नया फीचर

टेक दिग्गज कंपनी माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) एक ऐसे प्रोजेक्ट पर काम कर रही है जो मोबाइल ऐप्स को कंप्यूटर के लिए भी कॉम्पैटिबल बना देगा. माइक्रोसॉफ्ट ने इस प्रोजेक्ट का नाम ‘लाटे’ रखा है. 

अब आपके कंप्यूटर में भी चलेंगे Mobile Apps, बहुत जल्द Microsoft लाएगा नया फीचर

वो दिन बीत गए जब कोई भी नया एप्लीकेशन सिर्फ कंप्यूटर के लिए तैयार किया जाता था. आपने नोटिस किया होगा कि पिछले कुछ सालों में ज्यादातर टेक कंपनियां कंप्यूटर की बजाए मोबाइल एप्लीकेशन (Mobile Apps) बनाने पर ज्यादा जोर दे रही हैं. यही कारण है कि ज्यादातर पॉपुलर ऐप्स अब कंप्यूटर की बजाए मोबाइल के लिए ही उपलब्ध हैं. लेकिन अब बहुत जल्द मोबाइल ऐप्स आप कंप्यूटर में भी इस्तेमाल (Mobile Apps on Computer) कर पाएंगे. आइए बताते हैं क्या होने वाला है बदलाव…

Also Read : एंड्रॉयड-यूजर्स के लिए वॉट्सऐप का डिसअपीयरिंग मैसेज फीचर फॉलो करें ये स्टेप्स

प्राप्त जानकारी के मुताबिक टेक दिग्गज कंपनी माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) एक ऐसे प्रोजेक्ट पर काम कर रही है जो मोबाइल ऐप्स को कंप्यूटर के लिए भी कॉम्पैटिबल बना देगा. माइक्रोसॉफ्ट ने इस प्रोजेक्ट का नाम ‘लाटे’ रखा है. 

Using Windows 10? Here's how to run Android apps on your PC - CNET

क्या होगा इसमें खास
जानकारों का कहना है कि Windows 10 को अपडेट किया जा रहा है. इन बदलावों के बाद डेवलेपर्स अपने कोड्स में मामूली बदलाव करके ऐप्स को मोबाइल के अलावा कंप्यूटर्स के लिए भी कॉम्पैटिबल बना सकते हैं. ऐप डवलपर्स कोड्स में थोड़े बहुत बदलाव के साथ अपने एंड्राइड ऐप को सीधे विंडोज ऐप पर चला सकेंगे. 

विंडोज सेंट्रल की रिपोर्ट्स के अनुसार, डवलपर्स को अपने एंड्राइड ऐप्स को एमएसआईएक्स फॉरमेट के अनुसार पैकेज करना होगा और इसे माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस में सबमिट करना होगा. एमएसआईएक्स एक विंडोज ऐप पैकेज फॉरमेट (Windows App package format) है जो सभी विंडोज ऐप्स को आधुनिक पैकेजिंग अनुभव मुहैया कराता है.

मौजूदा समय में यूजर विंडोज 10 (Windows 10) के लिए बने ऐप ‘योर फोन’ के जरिए अपने पीसी पर एंड्राइड ऐप (Android app) चला सकते हैं. इसका इस्तेमाल हालांकि कुछ सेमसंग फोन (Samsung Phone) से ही किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें: गूगल पे की वेब सर्विस जनवरी 2021 में होगी बंद, इंस्टैंट मनी ट्रांसफर पेमेंट के लिए देना होगा चार्ज

प्रोजेक्ट लाटे से अब डवलपर्स अपने उन ऐप को विंडोज 10 पर ला सकेंगे जो जिसका विंडोज वर्जन उपलब्ध नहीं थे. प्रोजेक्ट लाटे हालांकि प्ले सर्विस को सपोर्ट नहीं करेगा, क्योंकि गुगल नेटिव एंड्राइइ ऐप और क्रोम ओसएस के छोड़कर इस सेवा को कहीं भी इंस्टाल करने की अनुमति नहीं देता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *