श्याओमी लाएगी वर्टीकल फोल्डेबल स्क्रीन वाला फोन, नोटिफिकेशन देखने छोटी स्क्रीन भी मिलेगी

Android Ezeonsoft Tech News
xiaomi foldable phone

xiaomi-patents-vertically-folding-smartphone

श्याओमी ने इस फोन का पेटेंट बीते साल अगस्त 2018 में कराया थारिपोर्ट के मुताबिक फोन को इस साल के आखिर तक लॉन्च किया जा सकता है

गैजेट डेस्क. चीनी स्मार्टफोन कंपनी श्याओमी ने वर्टीकल फोल्डेबल स्मार्टफोन के कॉन्सेप्ट को पेटेंट कराया है। ये फोन हाल ही में लॉन्च हुए मोटोरोला रेजर फोल्डेबल स्मार्टफोन के जैसा होगा। श्याओमी ने इस पेटेंट को बीते साल अगस्त 2018 में कराया था। इसकी जानकारी के बीते महीने पब्लिश किया गया है। ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी इस फोन को इस साल आखिर तक लॉन्च कर सकती है।

ऐसा होगा श्याओमी को फोल्डेबल फोन

Xiaomi patents vertically folding smartphone (2)

गिजमोचाइना की रिपोर्ट के मुताबिक फोन का जो स्केच सामने आया है उससे फोन के फ्रंट पर एक छोटा डिस्प्ले होगा। इसमें टाइम, कॉलर आईडी, नोटिफिकेशन को देखा जा सकेगा। अनफोल्ड करने के बाद ये रेगुलर साइज का स्मार्टफोन बन जाएगा। इसमें बेजल काफी कम होंगे। यानी फोन में डिस्प्ले एरिया ज्यादा बढ़ा होगा। फोन के बैक साइज में डुअल-रियर कैमरा सेटअप होगा।

पांच कैमरा वाला फोल्डेबल फोन

श्याओमी ने बीते सप्ताह पांच पॉप-अप कैमरा वाले फोल्डेबल फोन का पेटेंट कराया है। टाइगर मोबाइल्स की रिपोर्ट में बताया कि पेटेंट में दी गई डिजाइन के मुताबिक श्याओमी के फोल्डेबल फोन में पेंटा पॉप-अप कैमरा सेटअप देखने को मिलेगा। हालांकि इसके फाइनल डिजाइन में बदलाव भी किए जा सकते हैं। यह पेंटा पॉप-अप कैमरा सेटअप, फ्रंट और रियर दोनों तरह से काम करेगा। पेटेंट के मुताबिक अनफोल्ड होने पर कैमरे सेटअप फोन के बाईं तरफ चला जाएगा। कंपनी इसे क्लीन लुक देना चाहती है, यहीं वजह है कि कई सारे कैमरों की बजाए पेंटा पॉप-अप कैमरा सेटअप दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *