google Verified Calls apps

अब गूगल ल रहा TrueCaller जैसा app नाम :- google Verified Calls

Apps News Ezeonsoft Tech News

अब गूगल बताएगा कौन कर रहा है कॉल, नया फीचर करेगा TrueCaller की ‘छुट्टी’

कोई कॉल उठाने से पहले ही पता चल जाए कि कॉल किसने और क्यों किया है तो यह तय करना आसान हो जाएगा कि कॉल पिक किया जाए या नहीं। गूगल ने अपने Phone ऐप में यह फीचर शामिल किया है, जिसका नाम Verified Calls रखा गया है। इसकी मदद से दुनियाभर के देशों में ढेरों यूजर्स को फ्रॉड कॉल्स का शिकार बनने से बचाया जा सकेगा।

ऐसे काम करेगा गूगल का फीचर।

ऐसे काम करेगा गूगल का फीचर।नई दिल्ली
सर्च इंजन कंपनी गूगल की ओर से हाल ही में Verified Calls फीचर अनाउंस किया गया है और इसे Google Phone ऐप का हिस्सा बनाया गया है। गूगल का यह फीचर यूजर्स को बताएगा कि कौन कॉल कर रहा है, कॉल करने की वजह क्या है और कॉलर का लोगो भी दिखाएगा। नया फीचर लाने के पीछे बड़ी वजह फोन कॉल फ्रॉड्स पर लगाम लगाना भी है। यह फीचर TrueCaller ऐप को सीधी टक्कर दे सकता है।

ई-गोपाला ऐप क्या है e-gopala app

भारत समेत दुनियाभर में फ्रॉड कॉल्स बड़ी प्रॉब्लम्स हैं और Verified Calls फीचर रोलआउट करने के साथ ही यूजर्स को इनसे बचाया जा सकेगा। किसी तरह के बिजनस कॉल की स्थित में यूजर को दिख जाएगा कि कौन और क्यों कॉल कर रहा है। इसके अलावा बिजनस का वेरिफाइड बैच भी गूगल की ओर से वेरिफाइ किए गए नंबर पर दिखाई देगा। यह फीचर भारत, स्पेन, ब्राजील, मेक्सिको और यूएस समेत दुनियाभर में रोलआउट किया जा रहा है।

पढ़ें: pubg बैन,इन 5 एंड्रॉयड गेम्स पर मिलेगा पबजी जैसा मजा

TrueCaller ऐप की जरूरत नहीं
फिलहाल TrueCaller ऐप भी ऐसा ही फंक्शन यूजर्स को ऑफर करता है और Google Phone ऐप में इस फीचर के आ जाने से यह फंक्शन ढेरों यूजर्स के डिवाइस का हिस्सा बन जाएगा। यानी कि अलग से कोई ऐप डाउनलोड करने की जरूरत नहीं होगी और गूगल Verified Calls ही TrueCaller ऐप का काम कर देगा। एक ब्लॉग पोस्ट में गूगल ने लिखा है कि पायलट प्रोग्राम के शुरुआती रिजल्ट्स बहुत अच्छे रहे हैं और यूजर्स को इसका फायदा जरूर मिलेगा।

पढ़ें: वो 5 मोबाइल ऐप कौन से हैं जो हर किसी के फोन में अवश्य होने चाहिए?

Google Phone में नया फंक्शन
गूगल की पिक्सल सीरीज के डिवाइसेज के अलावा ढेरों ऐंड्रॉयड फोन्स में बाय डिफॉल्ट Google Phone ऐप ही डायलर का काम करता है। इन सभी फोन्स में नया फीचर अगले अपडेट्स के साथ मिल जाएगा। अगर आपके फोन में Google Phone ऐप इंस्टॉल नहीं है तो गूगल प्ले स्टोर से भी इसे इंस्टॉल किया जा सकता है। गूगल का नया फीचर यूजर्स को यह भी बताएगा कि उन्हें बिजनस कॉल किए जाने की वजह क्या है, जो फीचर अब तक TrueCaller ऐप में मौजूद नहीं है।

अब Telegram में लीजिए वीडियो कॉलिंग का मजा, जानें इस नए फीचर की खासियत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *