sell old smartphone

पुराना स्‍मार्टफोन बेचने जा रहे हैं, इसके पहले ये काम जरूर कर लें

Android Apps News Ezeonsoft Tech News Gadgets Tips and Tricks

देश के कई बड़े ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर फेस्टिवल सेल महीनेभर चली। लोगों को सेल के दौरान बेहतरीन डील मिलीं। ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर सबसे ज्यादा डिमांड स्मार्टफोन की रही। इन डील्स का फायदा उठाते हुए नया फोन खरीदा है और अपना पुराना एंड्रॉयड स्मार्टफोन बेचना चाहते हैं तो आपको कुछ बातों का ख्याल रखना चाहिए। इससे आपके फोन का डेटा भी सेफ रहेगा और सामने वाला फोन के डेटा का गलत तरीके से इस्तेमाल भी नहीं कर पाएगा। यहां पर आपको इसको लेकर कुछ जरूरी टिप्स बता रहे हैं।

old smartphone as security camera for Sale OFF 68%

Facebook ने अपना नाम बदलकर क्या रखा? क्यों किया गया?

फोन फैक्ट्री रिसेट करें
पुराने फन को बेचने से पहले फैक्ट्री रिसेट जरूर करना चाहिए। ऐसा करने से आपके मोबाइल में मौजूद सारा डाटा डिलीट हो जाएगा। फोन को रिसेट करने के लिए सेटिंग में बैकअप एंड रिसेट ऑप्शन पर जाएं। इस ऑप्शन पर क्लिक करते ही आपका सारा डाटा डिलीट हो जाएगा।

अपने निजी डाटा का बैकअप लें
अपना स्मार्ट फोन बेचने से पहले अपने निजी डाटा का बैकअप जरूर लेना चाहिए। ऐसा करने से आपका डेटा हमेशा सेफ रहेगा। इसके लिए सेटिंग्स में बैकअप ऑप्शन पर क्लिक करें। इसके बाद आपका डेटा अपने-आप गूगल ड्राइव में जाकर सेव हो जाएगा।

best laptop under 30000 September 2021

अकाउंट्स लॉग-आउट कर लें
फैक्ट्री रिसेट करने से पहले अपने सभी गूगल और दूसरे ऑनलाइन अकाउंट्स से लॉगआउट जरूर कर लें।

नोकिया C30 Price 10,999 रुपए से शुरू

माइक्रोSD कार्ड हटा लें
अगर आप फोन में माइक्रोSD कार्ड यूज करते हैं तो इसे अपने फोन से हटा दें। आपको पहले चेक कर लेना चाहिए इसमें मौजूद डेटा सेफ है या नहीं। इसके बाद फोन से SIM हटाना ना भूलें।

best phone under 6000 to 10000

वॉट्सऐप चैट का बैकअप जरूर लें
अगर आपके वॉट्सऐप में जरूरी चैट्स हैं तो इसका भी बैकअप ले लें। इससे आप अपने नए डिवाइस पर वॉटसऐप चैट बैकअप को रिस्टोर कर सकते हैं।

फोन एन्क्रिप्टेड है या नहीं
फैक्ट्री रिसेट से पहले ये चेक कर लें आपका फोन एन्क्रिप्टेड है या नहीं। अगर नहीं है तो आप मैन्युअली इसे कर सकते हैं। इससे किसी के लिए फोन का डेटा लेना काफी मुश्किल हो जाता है। ज्यादा नए फोन्स अब एन्क्रिप्टेड होते हैं।

best 5g phone under 20000 rs.

ऐसे क्या तथ्य हैं जिन्हें जान कर लोग कहें, “ऐसा हो ही नहीं सकता!”?

अब गूगल नही पढ़ पाएगा आपका Whatsapp Chat

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *