google services down

Google server down

Android Apps News Ezeonsoft Tech News

जीमेल, गूगल ड्राइव पर फाइल अटैच नहीं हो रहीं, यूट्यूब पर वीडियो अपलोड करने में भी दिक्कत

Google is down: Users facing issues on Gmail, Google Drive, and ...
  • गूगल की 6 सर्विसेस में शिकायतें आई हैं, कंपनी ने इन्हें दुरुस्त करने के लिए काम शुरू किया
  • गूगल डॉक्स, गूगल मीट और गूगल वॉइस पर भी समस्याएं आ रही हैं
  • अब रिलायंस JIO खरीदेगा tik-tok को

दुनिया की सबसे बड़ी टेक कंपनियों में शामिल गूगल की कई सर्विस डाउन हो गई हैं। सबसे ज्यादा समस्या जीमेल, गूगल ड्राइव और यूट्यूब पर है। इसकी वजह से यूजर्स को परेशानियों का सामना करना पड़ा रहा है। जीमेल और गूगल ड्राइव पर फाइल अटैच नहीं हो रही। वहीं यूट्यूब पर वीडियो अपलोड करने में दिक्कत आ रही है।

अब jio बेचेगी दवा,मुकेश अंबानी ने ऑनलाइन दवा कंपनी नेटमेड्स को खरीदा

गूगल की कुल छह सर्विस में शिकायतें आई हैं। जीमेल, ड्राइव और यूट्यूब के अलावा गूगल मीट, गूगल वॉइस और गूगल डॉक्स पर भी कुछ तकनीकी परेशानियां आ रही हैं। समस्याएं डेस्कटॉप के साथ ऐप्स पर भी आ रही है। शिकायतें मिलने के बाद गूगल ने इन सभी को ठीक करने की कोशिशें शुरू कर दी हैं। इस संबंध में ट्विटर पर पिछले एक घंटे में हजारों यूजर्स ने शिकायत दर्ज की है।

Realme C12 और Realme C15 स्मार्टफोन में क्या है खास, जानिए स्पेसिफिकेशन्स

इंटरनेट पर नजर रखने वाली डाउनडिटेक्टर वेबसाइट के मुताबिक जीमेल में समस्या 20 अगस्त को सुबह 9 बजे आई। बताया जा रहा है कि सबसे ज्यादा 62% समस्या फाइल अटैचमेंट की, 27% लॉगइन की और 10% मैसेज रिसीव नहीं होने की है। यूट्यूब पर यह समस्या 19 अगस्त से ही आने लगी थी। इसमें अपलोडिंग की समस्या 51%, वीडियो देखने की 42%, जबकि वेबसाइट न खुलने की समस्या 24% है। गूगल पर सबसे ज्यादा 84% समस्या लॉगइन की है। गूगल ड्राइव पर 76% समस्या फाइल सिंक नहीं होने की है।

Instagram मे लगेगा आधार कार्ड ?

अटैचमेंट करने पर फाइल जंप हो रही

जीमेल या ड्राइव पर कोई फाइल अटैच करने पर यह बार-बार जंप हो रही है और दोबारा अटैच होने लगती है। पिछले महीने भी जीमेल में समस्या आई थी। कई यूजर्स ने लॉगिन नहीं कर पाने की शिकायत की थी।

दुनियाभर में जीमेल के 150 करोड़ यूजर

स्टेटिस्टा की रिपोर्ट के मुताबिक दुनियाभर में जीमेल के करीब 150 करोड़ यूजर्स हैं। इनमें से 32 करोड़ यूजर्स भारत में ही हैं। वहीं जीमेल के दुनियाभर में 200 करोड़ यूजर्स हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *