tech news ezeonsoft

टेक्नोलॉजी (प्रौद्योगिकी) से नाता रखने वाली कुछ हैरानिजनक बातें क्या हैं?

Ezeonsoft Tech News Market News Science Tips and Tricks

1. लगभग 51% इंटरनेट उपयोगकर्ता मनुष्य नहीं हैं। 51% इंटरनेट ट्रैफ़िक बॉट्स के कारण होती है। यही कारण है कि आप कई वेबसाइटों पर “मैं रोबोट नहीं हूँ” चेकबॉक्स देखते हैं।

यूजर का डेटा लंबे समय तक स्टोर नहीं करेगा गूगल, 18 महीने बाद सर्च हिस्ट्री तो 36 महीने बाद यूट्यूब हिस्ट्री खुद डिलीट हो जाएगी

2. अधिकांश एआई असिस्टेंट महिलाएं होती हैं। सिरी, गूगल असिस्टेंट, बिक्सबी, कोरटाना और एलेक्सा सभी महिलाएँ हैं। अध्ययनों से पता चला है कि लोग (पुरुष और महिला दोनों) पुरुष की आवाज से ज्यादा महिला की आवाज को पसंद करते हैं।

3. दुनिया का सबसे महंगा भोजन बिटकॉइन का उपयोग करके खरीदे गये दो पिज्जा थे। 2010 में फ्लोरिडा के एक व्यक्ति ने 10,000 बिटकॉइन का उपयोग करके दो पिज्जा खरीदे। 2010 में 10,000 बिटकॉइन का मूल्य $30 था, लेकिन आज 10,000 बिटकॉइन का मूल्य लाखों डॉलर है!

MI CAR Coming Soon कार सेगमेंट में एंट्री

4. 16 अगस्त 2013 को गूगल क्रैश हो गया और 5 मिनट तक बंद रहा। परिणामस्वरूप, दुनिया का 40% इंटरनेट ट्रैफिक कम हो गया। गूगल सर्च, यूटूब, जीमेल, गूगल ड्राइव, सभी प्रभावित थे। विशेषज्ञों ने अनुमान लगाया कि इस घटना में गूगल को $500,000 का नुकसान हुआ।

आईफोन हैंग क्यों नहीं करता?

मास्क लगा होने पर भी फेस आईडी से आसानी से अनलॉक होगा iPhone

5. सबसे पहला कंप्यूटर माउस डगलस एंगेलबर्ट द्वारा 1964 में डिजाइन किया गया था। उन्होंने माउस को डिजाइन करने के लिए दो डिस्क और लकड़ी का इस्तेमाल किया। मूल माउस में तार विपरीत दिशा में थी जो माउस को पकड़ते समय हाथ के लिए बाधा बनती थी। इस लिए बाद में तार को विपरीत दिशा में लगाया गया।

नमस्कार देवियों और सज्जनों : Google Map अमिताभ बच्चन की आवाज में

क्या भारत भविष्य में कंगाल हो जाएगा?

लेख में दम है-सरकार को अब लॉक डाउन पूरी तरह हटा देना चाहिए:

6. यह एक स्मार्टफोन के बैक कवर पर वायरलेस चार्जिंग स्टेशन है। यही कॉइल (गोल तार) वायरलेस चार्जिंग के लिए जिम्मेदार होती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *