Download: MIUI 12.5 stable update rolling out to several Xiaomi

miui 12.5 update में क्या नया है |

Android Apps News Ezeonsoft Tech News

miui 12.5 update hindi

Xiaomi MIUI 12.5 Launched : शाओमी के स्मार्टफोन्स में आ रहा नया अपडेट, मिलेंगे कमाल के फीचर्स

MIUI 12.5

Xiaomi MIUI 12.5 Launched : शाओमी ने अपने कस्टम इंटरफेस MIUI का लेटेस्ट अपग्रेड वर्जन MIUI 12.5 को लॉन्च कर दिया है। शाओमी का यह लेटेस्ट वर्जन MIUI 12 का अपडेट है। यहां हम आपको MIUI 12.5 के नए फीचर्स और बदलाव के बारे में बता रहे हैं।

Also read : ALERT! 31 दिसंबर तक यह काम नहीं किया, तो स्मार्टफोन पर नहीं चलेगा WhatsApp

MIUI 12.5 में नया क्या है?

MIUI में सबसे नई एंट्री डायनेमिक वालपेपर की है।इसके साथ ही डिफॉल्ट नोट ऐप को नया आइकन और नए फीचर भी मिले हैं। इसके साथ ही नोटिफिकेशन के लिए नए साउंड पैक भी कंपनी ने एड किए हैं। इसके साथ ही कंपनी ने परफॉर्मेंस को पहले से ज्यादा स्मूथ करने के लिए तेज जेस्चर कंट्रोल, रिमाइंडर और कस्टम डिवाइस मॉडल एडजेस्टमेंट जैसे फीचर एड किए हैं। यहां हम आपको MIUI 12.5 के नए फीचर्स के बारे में बता रहे हैं

Also read : अब Whatsapp से होगी कमाई

New Privacy Feature

नए MIUI में कंपनी ने यूजर्स की प्राइवेसी को लेकर काफी फोकस किया है। नए अपडेट MIUI में यूजर्स को एक प्रोम्पट दिखाई देगा जो ऐप्लीकेशन को क्लिपबोर्ड का एक्सेस से पहले दिखाई देगा। यहां कॉपी किए हुआ टेक्स्ट सेव रहते हैं। यूजर्स के पास इसके एक्सेस को पर्सनलाइज करने का ऑप्शन होगा। MIUI 12.5 का यह नया फीचर Apple के क्लिपबोर्ड एक्सेस प्रोम्पट जैसा ही फीचर है।

इसके साथ ही प्राइवेसी को लेकर दूसरा बदलाव लोकेशन सेंड करने को लेकर किया गया है। नई प्राइवेसी फ़ीचर में यूज़र्स यह तय कर पाएँगे कि वे अपनी Coarse Location (कम एक्यूरेट लोकेशन) ऐप को देना चाहते हैं या फिर वह ऐप को Fine Location (एक्यूरेट लोकेशन) भेजना चाहते हैं। इसके साथ ही यूजर्स ब्राउसर पर वेब पेज से डाउनलोड को बंद कर सकते हैं। इसके साथ ही कंपनी ने ब्राउसर से यूजर्स को ट्रैक न किया जा सके इसके लिए भी कुछ बदलाव किए हैं।

दूसरे प्राइवेसी फीचर्स की बात करें तो MIUI 12.5 में नया प्राइवेसी प्रोटेक्शन पेज, प्राइवेसी रिस्क स्कैनर, ऐप कंट्रोल एक्सेस, संवेदनशील परमिशन को लेकर पहले से बेहतर मैनेजमेंट कंट्रोल सिस्टम को एड किया है।

Also read : WhatsApp Status को चुटकियों में ऐसे करें डाउनलोड

MIUI 12.5 में स्किन के ओवरऑल लुक और फिल को इंप्रूव किया गया है. Xiaomi ने कहा है कि नए MIUI में Apple, Huawei, Oppo, Vivo और Meizu की तुलना में बेहद कम सिस्टम ऐप्स मिलेंगे. MIUI 12.5 में पहले से मौजूद ऐप्स केवल सेटिंग्स, कैमरा और फोन्स ऐप्स होंगे

कंपनी ने जानकारी दी है कि सिस्टम UI रीराइट किया है और इसे मेमोरी यूसेज 20 प्रतिशत तक घटाने के लिए डिजाइन किया गया है. साथ शाओमी ने ये भी दावा किया है कि नए बदलावों से बैकग्राउंड मेमोरी यूसेज 35 प्रतिशत तक घट जाएगी. MIUI 12.5 यूजर्स को चीन के सिचुआन में फोर सिस्टर्स माउंटेन की सबसे ऊंची चोटी पर बेस्ड नया डायनैमिक वॉलपेपर भी मिलेगा. ये डायनैमिक वॉलपेपर आपके आसपास के वेदर के हिसाब से चेंज हो जाएगा. साथ ही MIUI 12.5 ऐप्स को आपकी लोकेशन, प्राइवेट डेटा सेव्ड पासवर्ड्स और क्लिपबोर्ड  को ऐक्सेस करने से रोकेगा.

यह भी पढ़ें: WhatsApp Tips And Tricks: बिना नंबर सेव किए ऐसे भेजें किसी को भी मैसेज

किन फोन्स को मिलेगा MIUI 12.5?

Xiaomi के कई फोन्स फर्स्ट क्लोस्ड MIUI 12.5 बीटा के लिए एलिजिबल हैं. इनमें Mi 10 सीरीज और Redmi K30 शामिल हैं. साथ ही Mi 9 लाइनअप और Redmi Note 7 वेरिएंट्स के नाम भी लिस्ट में शामिल हैं.MIUI 12.5 Update

शाओमी के 21 डिवाइसेज पहले बैच में MIUI 12.5 अपडेट रिसीव करने के लिए एलिजिबल हैं. Mi फ्लैगशिप सीरीज में  Xiaomi Mi 10, Xiaomi Mi 10 Pro, Xiaomi Mi 10 Ultra और Xiaomi Mi 10 यूथ एडिशन के नाम शामिल हैं. K30 सीरीज की बात करें तो Redmi K30, Redmi K30 5G, Redmi K30 Pro 5G, Redmi K30i 5G, Redmi K30S Ultra और Redmi K30 Ultra में अपडेट दिया जाएगा.MIUI 12.5 Update

Mi 9 सीरीज में Xiaomi Mi 9, Xiaomi Mi 9 SE, Xiaomi Mi CC9e और Xiaomi Mi CC9 Pro में अपडेट आएगा.  साथ ही Redmi K20, Redmi K20 Pro, Redmi 10X 5G, Redmi 10X Pro 5G, Redmi Note 9 5G, Redmi Note 7 और Redmi Note 7 Pro को भी अपडेट मिलेगा. आपको बता दें कई और डिवाइसेज को भी नए MIUI का अपडेट मिलेगा. लेकिन वो पहले बैच का हिस्सा नहीं होंगे.

Also read : WhatsApp की नई शर्तें नहीं मानी तो अकाउंट हो जाएगा बंद : रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *