whatsapp say to users

WhatsApp ने यूजर्स को दी सलाह

Android Ezeonsoft Tech News Tips and Tricks

एक गलती से बैन हो सकता है अकाउंट, चैट पर भी खतरा

"WhatsApp ने यूजर्स को दी सलाह-एक गलती से बैन हो सकता है अकाउंट, चैट पर भी खतरा"

वॉट्सऐप (WhatsApp) पर भी अब लगातार हैकिंग और फ्रॉड को लेकर जानकारी सामने आ रही है. इसी को ध्यान में रखते हुए WhatsApp यूज़र्स के लिए एक ज़रूरी सलाह दी गई है. WABetaInfo ने ट्विटर पर एक पोस्ट शेयर किया है, जिसमें यूज़र्स को वॉट्सऐप का मॉडिफाइड वर्जन इस्तेमाल करने से मना किया है.

Google का बड़ा ऐलान, भारत में करेगा 75,000 करोड़ रुपये का निवेश

WABetaInfo ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘वॉट्सऐप का मॉडिफाइड वर्जन सिक्योरिटी और प्राइवेसी के लिए कभी अच्छा सॉलूशन नहीं हो सकता है.’ इसके साथ एक फोटो भी शेयर की गई है, जिसमें बताया गया है कि वॉट्सऐप का मॉडिफाइड वर्जन इस्तेमाल करने से फेक वॉट्सऐप डिवेलपर्स आसानी से MITM अटैक (man in the middle) के ज़रिए आपके टेक्स्ट को बदल सकते हैं, और एडिट भी कर सकते हैं.

टेक्नोलॉजी (प्रौद्योगिकी) से नाता रखने वाली कुछ हैरानिजनक बातें क्या हैं?

in the middle) के ज़रिए आपके टेक्स्ट को बदल सकते हैं, और एडिट भी कर सकते हैं.

इतना ही नहीं वॉर्निंग में ये भी बताया गया वॉट्सऐप के मॉडिफाइड वर्जन को कंपनी ने वेरिफाइ नहीं किया है. तो अगर अगर कोई यूज़र इनका इस्तेमाल करता है, तो उसके वॉट्सऐप अकाउंट को बैन भी किया जा सकता है.

MI CAR Coming Soon कार सेगमेंट में एंट्री

आगे लिखा कि इस तरह के मॉडिफाइड वर्जन में ओरिजनल वॉट्सऐप के मुकाबले 20 से ज़्यादा नए तरह के फीचर्स होते हैं, लेकिन इस लालच में रिस्क लेना आपकी प्राइवेसी और सिक्योरिटी के लिए किसी खतरे से कम नहीं है.

यूजर का डेटा लंबे समय तक स्टोर नहीं करेगा गूगल, 18 महीने बाद सर्च हिस्ट्री तो 36 महीने बाद यूट्यूब हिस्ट्री खुद डिलीट हो जाएगी

लॉन्च हुए Animated Stickersवॉट्सऐप ने हाल ही में एंड्रॉयड और iOS यूज़र्स के लिए Animated Stickers लॉन्च किए हैं. यूज़र्स को ऐप के स्टिकर स्टोर के पास ही एनिमेटेड स्टिकर्स स्टोर का भी ऑप्शन दिखेगा. इसके बगल में एक प्ले बटन दिया गया है, जिससे पुराने स्टिकर्स और नए में अंतर पता चल सके. एंड्रॉयड और iOS, दोनों प्लेटफॉर्म के वॉट्सऐप पर नए एनि​मेटेड स्टिकर्स में रिको स्वीट लाइफ, Playful Piyomaru, Bright Days, Moody Foodies, और Chummy Chum Chums के स्टिकर्स उपलब्ध हैं. जानकारी मिली है कि वॉट्सऐप अब इसे डेस्कटॉप वर्जन के लिए भी रोल आउट कर रही है.

नमस्कार देवियों और सज्जनों : Google Map अमिताभ बच्चन की आवाज में

क्या भारत भविष्य में कंगाल हो जाएगा?

सरकार को अब लॉक डाउन पूरी तरह हटा देना चाहिए:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *