facebook screen share

फेसबुक मेसेंजर में आय कमाल का फीचर, अब देख पाएंगे दूसरों की फोन स्क्रीन

Android Ezeonsoft Tech News Tips and Tricks
facebook screen share
share screen in facebook messenger

Facebook Messenger update: फेसबुक समय-समय यूजर्स के चैटिंग एक्सपीरियंस को बदलने के लिए नए अपडेट लाता रहता है. कंपनी ने हाल ही में फेसबुक के मैसेंजर ऐप में एक खास फीचर जोड़ा है. इस फीचर की मदद से आप स्क्रीन शेयर (Facebook messenger screen sharing) कर सकते हैं. बता दें अप्रैल 2020 तक अब तक लगभग 2.6 अरब मंथली यूजर्स एक्टिवेट थे.आइए आपको बताते हैं कि आप कैसे स्क्रीन शेयर कर सकते हैं-

सावधान- मच्छरों के काटने से होता है कोरोना वायरस?

ये यूजर्स कर सकेंगे इस्तेमाल

कंपनी ने हाल ही में अनाउंस किया था कि एंड्रायड और iOS यूजर्स स्क्रीन शेयरिंग फीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं. यह फीचर रोलआउट हो चुके हैं. अब तक यह फीचर केवल मेसेंजर वेब पर मिलता था लेकिन अब इसे ऐप पर भी यूज किया जा सकेगा.

ईरान की नयी मुद्रा तोमन होगी

नया शेयरिंग ऑप्शन

कोरोना संकट में ऑनलाइन वीडियो कॉलिंग और मीटिंग की बढ़ती जरूरत को देखते हुए कंपनी ने इस फीचर को रोलआउट किया है. इस समय स्क्रीन शेयरिंग की डिमांड काफी बढ़ गई है. इस फीचर की मदद से यूजर्स अपने फोन की स्क्रीन भी ऐप के जरिए शेयर कर सकेंगे. 

इस तरह कर सकेंगे शेयर 

मैसेंजर ऐप पर नया फीचर वन-टू-वन वीडियो कॉल के अलावा 8 यूजर्स तक की ग्रुप कॉल में भी इस्तेमाल किया जा सकेगा. इसके लिए यूजर्स को मेसेंजर ओपन करके वीडियो कॉल करना होगा. कॉल कनेक्ट होने पर स्क्रीन के बॉटम टैब में ‘शेयर योर स्क्रीन’ ऑप्शन मिल जाएगा. इसपर टैप करने के बाद दूसरा यूजर आपकी फोन स्क्रीन अपने डिवाइस पर देख पाएगा.

WhatsApp Animated Stickers : व्हाट्सऐप पर ऐसे भेजें एनिमेटेड स्टीकर्स, पहले से मजेदार होगी चैटिंग

इंटीग्रेशन पर काम कर रही कंपनी

WhatsApp और Facebook Messenger के इंटीग्रेशन पर काम कर रहा है. इसके रोलआउट होने के बाद इन दोनों ही मैसेजिंग प्लेटफॉर्म पर चैट की सुविधा उपलब्ध होगी.

शाओमी का एयर पंप “MI air pump” फुल चार्ज में 5 कार टायर या 8 साइकिल टायर में हवा भरेगा

WhatsApp ने यूजर्स को दी सलाह

Google का बड़ा ऐलान, भारत में करेगा 75,000 करोड़ रुपये का निवेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *