twitter subscription platform

Twitter चलाने के लिए देने होगे पैसे

Android Apps News Ezeonsoft Tech News Market News Tips and Tricks

पेड होगा Twitter? कमाई में कमी, सब्सक्रिप्शन मॉडल पर विचार कर रही है कंपनी

Google का बड़ा फैसला, 2 gb ram तक के फोन को नही मिलेगा अपडेट

माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर पिछले कुछ दिनों से हाई प्रोफ़ाइल हैकिंग को लेकर सुर्खियों में है. लेकिन अब ख़बर ये है कि कंपनी ट्विटर के लिए सब्सक्रिप्शन मॉडल का ऑप्शन तलाश कर रही है.

Lenovo Legion is Coming with side popup camera

Twitter पर अब एक्सक्लूसिव कंटेंट पढ़ने के लिए देने पड़ सकते हैं पैसे, पेड प्लेटफार्म पर काम कर रही कंपनी

  • रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी नए पेड प्लेटफार्म को Gryphon कोडनेम से तैयार कर रही है
  • ग्रिफॉन ज्वॉइन करने के लिए कंपनी ने बुधवार को सीनियर सॉफ्टवेयर इंजीनियर की वैकेंसी भी निकाली
  • Twitter ने बताया हैकर्स ने हैक किए 130 अकाउंट

ट्विटर अब रेवेन्यू बढ़ाने के लिए पेड प्रोडक्ट पर काम कर रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी ने इस प्लेटफॉर्म को ग्रिफॉन (Gryphon) कोडनेम दिया है। बुधवार को इसके लिए ट्विटर ने जॉब लिस्टिंग की, जिसके बाद कंपनी के शेयर्स में 8 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गई।

फेसबुक मेसेंजर में आय कमाल का फीचर, अब देख पाएंगे दूसरों की फोन स्क्रीन

क्या है Gryphon?
रिपोर्ट्स के मुताबिक ग्रिफॉन पेड या सब्सक्रिप्शन बेस्ड प्लेटफार्म होगा, जिसमें एक्सक्लूसिव जानकारियां पढ़ने के लिए यूजर्स से पैसे लिए जाएंगे। कंपनी ने ग्रिफॉन के लिए बुधवार को न्यूयॉर्क में सीनियर सॉफ्टवेयर इंजीनियर के लिए जॉब भी निकाली। यह पूरी तरह से नई टीम होगी, जो सब्सक्रिप्शन प्लेटफॉर्म तैयार करेगी जिसे भविष्य में अन्य टीमों द्वारा उपयोग किया जाएगा। ट्विटर के प्रवक्ता ने यह केवल एक जॉब पोस्टिंग है न की किसी प्रोडक्ट का अनाउंसमेंट।

सावधान- मच्छरों के काटने से होता है कोरोना वायरस?

Twitter के फाउंडर और सीईओ जैक डोर्सी ने कहा है कि कंपनी पैसे कमाने के लिए सब्सक्रिप्शन मॉडल के बारे में विचार कर सकती है. गौरतलब है कि ट्विटर का मुख्य सोर्स ऑफ इनकम विज्ञापन है और पिछले कुछ समय से इसमें गिरावट आई है.

हालांकि जैक डोर्सी ने ये भी साफ किया है कि सब्सक्रिप्शन मॉडल के बारे में विचार अभी शुरुआती दौर में है. दरअसल विज्ञापन से हो रही कमाई में गिरावट हुई है और इस वजह से कंपनी रेवेन्यू जेनेरेट करने के दूसरे रास्ते देख रही है.

ईरान की नयी मुद्रा तोमन होगी

सीएनएन की एक रिपोर्ट के मुताबिक जैक डोर्सी ने अनालिस्ट्स से कहा है, ‘इस साल आप कुछ टेस्ट देख सकते हैं’. उन्होंने ये भी कहा है कि अभी ये काफ़ी शुरुआती फ़ेज़ में है.

ग़ौरतलब है कि इस साल की दूसरी तिमाही में कंपनी को विज्ञापन से हुई कमाई में 23% की गिरावट आई है. कुछ समय पहले ही ये अफवाह थी कि ट्विटर पर जल्द ही सब्सक्रिप्शन मॉडल शुरू होने वाला है.

हालांकि अब इस अफवाह पर एक तरह से विराम तो लगी है, लेकिन ये फ़ुल स्टॉप नहीं है. क्योंकि इतनी जल्दी ट्विटर पेड नहीं होगा.

फ़िलहाल ये साफ़ नहीं है कि ट्विटर जब सब्सक्रिप्शन मॉडल लेकर आएगी तो ये काम किस तरह से करेगा. कंपनी किन यूज़र्स को टार्गेट करेगी और क्या ट्विटर पर अकाउंट ओपन करने या इसके एडवांस्ड फ़ीचर्स को यूज करने के लिए लोगों को पैसे देने होंगे? इन सब का जवाब तब ही मिल सकता है जब कंपनी इस बारे में कुछ ऑफिशियल स्टेटमेंट जारी करती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *