whatsapp new update 2022

Whatsapp new Update 2022

Android Apps News Ezeonsoft Tech News

वॉट्सऐप पर वॉइस मैसेजिंग मजेदार होगी:वॉइस मैसेज सुनते-सुनते मैसेज टाइप कर पाएंगे, फोटो-वीडियो भी शेयर कर सकेंगे

वॉट्सऐप के वॉइस मैसेजिंग फीचर में जल्द ही नया अपडेट मिलेगा। ये अपडेट एंड्रॉयड और iOS दोनों यूजर्स के लिए रोलआउट किया जाएगा। नए वॉइस मैसेजिंग फीचर में कई चेंजेस मिलेंगे, जिसकी वजह से वॉइस सेंड करने का अंदाज भी बदल जाएगा। कंपनी ने ब्लॉग पोस्ट के जरिए इस नए फीचर की जानकारी दी है। वॉइस मैसेजिंग फीचर को 2013 में लॉन्च किया गया था। तभी से कंपनी यूजर की जरूरत के मुताबिक इसमें लगातार बदलाव कर रही है।

Also Read:- Delete for Everyone! WhatsApp पर अब 7 दिन के बाद भी कर सकेंगे मैसेज को

कंपनी यूजर्स के डिमांड के मुताबिक, वॉइस मैसेजिंग फीचर के ओवरऑल एक्सपीरियंस को बेहतर बनाया है। वॉट्सऐप का यह नया वॉइस मैसेजिंग फीचर एंड्रॉयड और एपल यूजर्स के लिए आने वाले कुछ सप्ताह में रोल आउट किया जाएगा। इस नए अपडेट के बाद यूजर को क्या नया मिलेगा, जानते हैं।

wha

1. आउट ऑफ चैट प्लेबैक (Out of Chat Playback)
वॉट्सऐप के नए वॉइस मैसेजिंग सर्विस में जुड़ने वाला यह सबसे अहम फीचर है। इस फीचर के जरिए यूजर वॉइस मैसेज रिसीव करने के बाद उसे सुनने के दौरान मल्टी टास्किंग कर सकेंगे। यानी आप वॉइस मैसेज सुनते-सुनते मैसेज टाइप कर सकेंगे या फोटो या वीडियो शेयर कर सकेंगे।

Also Read: अब गूगल नही पढ़ पाएगा आपका Whatsapp Chat

2. पॉज-रिज्यूम रिकॉर्डिंग (Pause/Resume Recording)
इस फीचर के जरिए यूजर वॉइस मैसेज रिकॉर्ड करते समय उसे बीच में पॉज कर पाएंगे। फिर उसी जगह से उसे रिज्यूम कर सकेंगे। वॉइस मैसेज रिकॉर्ड करते समय अगर किसी भी तरह का डिस्टर्बेंस होता है तो यह फीचर काफी काम का साबित होगा।

Whatsapp कॉल रिकॉर्ड करना है बेहद आसान, बस फॉलो करने होंगे ये सिंपल टिप्स

3. वेवफॉर्म विजुलाइजेशन (Waveform Visualization)
यूजर को वॉइस मैसेज रिकॉर्ड करते समय विजुअल रिप्रजेंन्टेशन मिलेगा। यूजर इस फीचर की मदद से वॉइस रिकॉर्डिंग करते समय देख सकेंगे कहां हाई पीच है और कहां लो पीच है, जो यूजर को अपने वॉइस मैसेज को अच्छी तरह से तैयार करने में मदद करेगा।

अब instagram whatsapp के अंदर चलेगा

वॉट्सऐप में एक्स्ट्रा 3 नए फीचर मिलेंगे
वॉट्सऐप में 3 नए फीचर एक्स्ट्रा मिलेंगे। इसमें ड्राफ्ट प्रिव्यू, रिमेंबर प्लेबैक, फास्ट प्लैबैक या फॉरवर्ड मैसेज शामिल हैं। ड्राफ्ट प्रिव्यू फीचर में यूजर वॉइस मैसेज भेजने से पहले उसको सुन सकेंगे। अगर यूजर किसी वॉइस मैसेज को सुनते समय बीच में ही उसे छोड़ देते हैं तो अगली बार से वह मैसेज वहीं से शुरू होगा जहां से छूटा था। यूजर्स इसके अलावा वॉइस मैसेज को 1.5x या 2x स्पीड से फास्ट फॉरवर्ड भी कर सकेंगे।

अब उँगलियों के नीसान से ही खुलेगा web whatsapp

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *